नेतृत्व
श्री दिब्येंदु मैती
मुख्य कार्यपालक अधिकारी (मिग कांप्लेक्स)
श्री दिब्येंदु मैती
    
श्री दिब्येंदु मैती ने दिनांक 1 जुलाई 2021 से मुख्य कार्यपालक अधिकारी, मिग कॉम्प्लेक्स के रूप में कार्यभार ग्रहण किया । इससे पूर्व, वे मुख्यालय में अधिशासी निदेशक (नैगम योजना) के पद पर कार्यरत थे ।

श्री दिब्येंदु मैती ने आरईसी दुर्गापुर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक एवं आईआईटी मद्रास से एयरक्राफ्ट प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में एम.टेक डिग्री पूरी की । इन्होंने ईएनएसएई, टौलौस, फ्रांस से एरोस्पेस एंड टेक्नोलॉजी में एमएस डिग्री प्राप्त की है । इन्होंने वर्ष 1985 में एचएएल में मैनेजमेंट ट्रेनी (तकनीकी) के रूप में कार्यभार ग्रहण किया एवं इनके पास विभिन्न महत्त्वपूर्ण पदों पर 35 वर्षों का अनुभव है ।

एचएएल में 35 वर्ष के इनके कार्यकाल के दौरान, इन्होंने नासिक प्रभाग, मिग कॉम्प्लेक्स कार्यालय एवं मुख्यालय में विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न पदों पर कार्य किया है । इन्होंने आरडी-33 इंजन उपसाधनों एवं बिसन अपग्रेड के लिए उच्चतम जटिल टेस्ट रिग्स के स्वदेशी विकास की ओर महत्त्वपूर्ण योगदान दिया । इन्होंने सु-30 एमकेआई विमान की आरओएच सुविधाओं की स्थापना में प्रमुख भूमिका निभायी, जो दुनिया में विमान हेतु पहली आरओएच लाइन है । इन्होंने 15 से 20 विमानों तक आरओएच फेसिलिटीज के संवर्धन के लिए प्रोजेक्ट का नेतृत्व भी किया । मिग कॉम्प्लेक्स में इनके कार्यकाल के दौरान, इन्होनें पूर्व इंडो रशियन सब-ग्रुप ऑव एवियेशन (आईआरएसए) में सचिव का पद भी  संभाला ।

मुख्यालय में इनके कार्यकाल के दौरान, इन्होंने 'परस्पेक्टिव प्लान 2021-2030', एचएएल के संबंध में विविधीकरण परियोजनाओं की पहचान, विभिन्न महत्त्वपूर्ण समझौता ज्ञापन (एमओयू) के हस्ताक्षर में गति प्रदान करने एवं कई आपूर्ति श्रृंखला व परियोजना संबंधी मामलों को समाधान देने जैसे कार्यकलापों में महत्त्वपूर्ण भूमिका अदा की ।

इनके पास विभिन्न पणधारियों को शामिल करते हुए कई जटिल परियोजनाओं के प्रबंधन में तथा भारतीय वायुसेना, भारतीय नौसेना, रक्षा मंत्रालय एवं कई विदेशी ग्राहक जैसे ग्राहकों के साथ कार्य करने का व्यापक अनुभव है ।

इनके पास कंपनी के कोई शेयर नहीं है ।